Sunday, May 24, 2009

RKB SHOW

RKB SHOW

काफी दिनों से टीवी में वो ही घिसे पिटे चेहरे शब्दों की कमी..विष्य का ज्ञान नहीं क्या बोलना है कितना बोलना है और किस से क्या कहना और उससे क्या कहलाना है कुछ पता नहीं पर अपने जुगाड़ से सबकी टीवी में आने की तमन्ना पूरी हो रही है।
पर एक दिन अपने कमरे में बैठा कुछ लिख रहा था तभी अचानक जानी पहचानी एक अच्छी आवाज़ और उमंदा शब्द कानो में गए...रुक नहीं पाया तुरंत टीवी के पास पहुच गया ..देखा तो राजीव कुवंर बजाज लेमन टीवी में मौजूद थे ..अपने पुराने शो आरकेबी लेकर ..जब आरकेबी सहारा समय एनसीआर में आता था उस दौर में चैनल की रेटींग अच्छी रहती थी खैर अच्छा शो रेटिंग नही कंटेंट से जाना जाता और इसमें कोई दो राय नही की राजीव के पास इसकी कोई कमी नहीं..
नए लोग जो पत्रकारिता में आना चाहते हैं और ख़ासकर वो जो कैमरे के सामने अपने को देखना चाहते हैं उन लोगो को ये शो ज़रूर देखना चाहिए..खबरों की समझ और सबसे बड़ी बात ख़बर है क्या इसकी समझ जो आपको इस शो में मिले गी..
राजीव का लुक टीवी के लिये है ये कहना ग़लत नही होगा लुक के साथ टीवी में आपका अंदाज़ बहुत मायने रखता है ..इसमे बजाज को पूरे नम्बर मिलते हैं..
फिर जिस तरह वो खबर को उठाते हैं और एक मुकाम तक ले जाते है वो काबिले तारीफ है..टीवी में जब कोई खबरिया चैनल लगाता है तो खबर और पूरी खबर को जानना चाहता है ...जो आजकल उसे कोई चैनल परोस नही पा रहा ..राजीव शो को अच्छी तरह कैरी करते हैं...
पर प्रोडक्शन की तरफ शो में काफी कमी थी ..जो शायद वक्त के साथ सुधार ले ..नहीं तो जुड़ने वाले दर्शक नही जुड पाएगें.. हम दुआ करते है कि उबाऊ खबरों को खत्म करके टीवी में एक क्राति लाने के लिए कैसी खबरे लाई जाए और उन्हे कैसे पेश किया जाये इसके लिए आरकेबी शो आने वाले दिनों में ज़रूर माइल स्टोन बनेगा....हम राजीव और उनकी टीम को बधाई देते हैं...

3 comments:

ajay kumar jha said...

badhiya likha hai hujoor...aur sau pratishat sach bhee......

Anonymous said...

आपने राजीव बजाज की अच्छी सेवा की है । अच्छी चमचागीरी है । आरकेबी शो के आप फैन हैं तो कोई जरूरी नहीं कि आपकी तरह सभी उनके फैन हो जाएं । बहुत कम लोग हैं आपके जैसे । जिस शो को कोई पसंद नहीं करता , उसकी इतनी तारीफ । मान गया । अब तक तो समझता था कि आप कुछ सही भी लिखते हैं लेकिन अब लग रहा है कि आप जिसे खुश करना चाहते हैं उसके लिए कुछ भी लिख सकते हैं । आरकेबी के लेमन टीवी में नौकरी चाहिए क्या । मुझे तो आजतक नहीं मिला आरकेबी का इतना दीबाना ।

Anonymous said...

अंजान दोस्त आपका शुक्रिया कि आप मुझे इतना पढ़ते हैं और मेरे लेख पर विचार करते हैं..मैने शायद किसी लेख में आप के बारे में सच लिख दिया होगा ... ये आप का दुख है ..टीवी मे सेवा करने वाले कुछ देर के लिये आगे निकल जाते है पर लंबी दौर में जीत नहीं पाते.. जो सच है उसे कहिये और उसे सही तरीके दिखाईये..तभी लोग आप से जुडेगें..जैसे आप मेरे ब्लाग से जुडे हैं पर आप ज़रा ध्यान से पढ़िये मैने अच्छा एंकर और मुक्मल शो कहा है मेरा अगला लेख इसी पर है कौन होता है अच्छा एंकर ज़रूर पढ़ियेगा..अभी बहुत कुछ है मेरे पास लिखने के लिये यूंही अपने सुझाव देते रहिये..धन्यवाद
shan