Sunday, December 4, 2011

हम क्या करते हैं TAI

theatre artiste of india


थियेटर आर्टिस्ट ऑफ इंडिया ... नाटक के क्षेत्र में पूर्ण संस्था है ..। यहां नाटक की हर शैली में कार्य होता है ..और रंगमंच की नई शैली को जन्म दिया जांता है ।यहां कलाकार का जन्म भी होता है और कलाकार बनाया भी जाता है।
रंगमंच को समाज का आईना कहते है ..इस समाज में क्या हो रहा है ,क्या होना चाहिए ..कौन क्या कर रहा किसे क्या करना चाहिए ये सब हम नाटक में प्रस्तुत करते हैं।
विशेषकर ऐसी सरकारी, समाजिक योजनाए और नीतियां जो आम लोगों के लिए आती हैं लेकिन उसकी जानकारी उन तक नहीं पहुच पाती ..इन्ही योजनाओ और कार्यक्रम को हम छोटे छोटे नाटक स्किट हास्य और मंनोरंजन की शैली में इस तरह पीरोते हैं कि जो भी देखे उसे हर बात समझ में आ जाए।
थियेटर आर्टिस्ट ऑफ इंडिया के पास देश के प्रसिद्ध कलाकार, निर्देशक, लेखक की एक लंबी टीम है जो किसी भी विष्य को अच्छे सीधे सरल और मंनोरंजन के साथ बनाती है कि अधिक से अधिक सोचना और ज्ञान लोगों तक पहुचए।
जो बात आप न कहे सके न समझा सके ..वो आप हमे बताए ..आपकी बात लोगो तक हम नए अंदाज़ से पहुचाएगें
थियेटर आर्टिस्ट ऑफ इंडिया ने अभी भारत के कृषि मंत्रालय के लिए तीन ऐसे नाटक पेश किये जिसकी चर्चा किसान अपने घरों में आज भी कर रहे हैं...
हम नाटक नहीं परिवार और समाज बनाने में यकीन करते हैं और मुखिया से लेकर सब से छोटे सदस्य तक को महत्व देने पर विश्वास रखते हैं। उम्मीद है आप का हमारा सफर जल्द शुरू होगा... और चलता ही रहेगा..।।

No comments: